Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने दी रतन टाटा को श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। दुनियाभर में मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात मुंबई में निधन हो गया. उनके निधन से देशभर में शोक की लहर दौड़ गई. उन्होंन...


नई दिल्ली। दुनियाभर में मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात मुंबई में निधन हो गया. उनके निधन से देशभर में शोक की लहर दौड़ गई. उन्होंने 86 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. रतन टाटा का अंतिम संस्कार मुंबई में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. उनके निधन पर टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने टाटा समूह की ओर से एक संदेश जारी कर कहा कि पद्मविभूषण रतन टाटा का योगदान अतुल्य है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि रतन टाटा का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत तमाम राजनेताओं ने भारत के 'रतन' रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने दी रतन टाटा को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम राजनेताओं ने उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "श्री रतन टाटा जी एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे. उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया. साथ ही, उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया. अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के कारण उन्होंने कई लोगों का प्रिय बना लिया."

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्योगपति रतन टाटा के साथ अपनी कुछ पुरानी तस्वीरें भी साझा की. पीएम मोदी ने एक तस्वीर को साझा करते हुए लिखा, 'श्री रतन टाटा जी के सबसे अनोखे पहलुओं में से एक बड़े सपने देखने और उन्हें वापस देने का जुनून था. वह शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, स्वच्छता, पशु कल्याण जैसे कुछ मुद्दों का समर्थन करने में सबसे आगे थे.'

एक अन्य तस्वीर को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा, "मेरा मन श्री रतन टाटा जी के साथ अनगिनत संवादों से भरा हुआ है. जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तो मैं उनसे अक्सर मिलता था. हम विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करते थे, मुझे उनका दृष्टिकोण बहुत समृद्ध लगा. जब मैं दिल्ली आया तो ये बातचीत जारी रही. उनके निधन से बेहद दुख हुआ. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं. ॐ शांति." 

No comments