Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

सुकमा में आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया तेज

सुकमा। जिले के नागरिकों को स्वास्थ्य सेवाओं का व्यापक लाभ दिलाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कलेक्टर देवेश कुमा...

सुकमा। जिले के नागरिकों को स्वास्थ्य सेवाओं का व्यापक लाभ दिलाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कलेक्टर देवेश कुमार ध्रुव के निर्देशानुसार, सुकमा जिले के विभिन्न राशन वितरण केंद्रों पर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं, जिससे लोगों को शासन की स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ आसानी से मिल सके।

इस क्रम में विकासखंड स्तर पर भी यह प्रक्रिया तेजी से चल रही है। मंगलवार को विकासखंड सुकमा में 34, विकासखंड छिंदगढ़ में 177 और विकासखंड कोंटा में 46 कार्ड कुल 257 आयुष्मान कार्ड पंजीयन किया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कपिल कश्यप ने बताया कि आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए हितग्राही को अपने आधार कार्ड के साथ ही राशन कार्ड में नाम होना आवश्यक है। इन दस्तावेजों के आधार पर जिले में प्रतिदिन आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। जिला प्रशासन ने आम नागरिकों से अपील की है कि वे इस योजना का लाभ उठाने के लिए अपने नजदीकी राशन दुकान केन्द्रों पर जाकर आवश्यक दस्तावेज जमा कर आयुष्मान कार्ड अवश्य बनवाएं।


No comments