Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

गांधी जयंती पर मनाया गया स्वच्छ भारत दिवस

बीजापुर। गांधी जयंती पर जिले में स्वच्छ भारत दिवस के रूप में मनाया गया। स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 जिले में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया 1...

बीजापुर। गांधी जयंती पर जिले में स्वच्छ भारत दिवस के रूप में मनाया गया। स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 जिले में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया 17 सितम्बर 2024 से 02 अक्टूबर तक चलने वाली स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा में मुख्य रूप से जनभागीदारी ने सफाइ मित्र, सुरक्षा शिविर एवं ब्लैक स्पॉट का चिंहाकन कर सफाई गतिविधि प्रमुख रही।

कार्यक्रम के दौरान जिले में विभिन्न गतिविधि कराई गई जिसमें समस्त विभागों की सहभागिता रही। स्वच्छता सप्ताह के दौरान छात्राओं में स्वच्छता के प्रति सोच विकसित करने के उददेश्य से कलेक्टर संबित मिश्रा के निर्देशानुसार जिले के स्कूल, आंगनबाड़ी, आश्रम, शाला, पोटाकेबिन में स्वच्छता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छत्राओं को 02 अक्टूबर गांधी जयंती पर जिला स्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

सम्मान समारोह में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हेमंत रमेश नन्दनवार के मार्गदर्शन में जिले के ग्राम पंचायतों में कार्य करने वाले स्वच्छाग्रही दीदी, स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सरपंच, सचिवों एवं स्वयं सेवकों का सम्मान किया गया। सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि शंकर कुड़ियम जिला पंचायत अध्यक्ष बीजापुर एवं विशिष्ट अतिथि मति बी.पुष्पा राव सदस्य जिला पंचायत बीजापुर के करकमलों से प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

No comments