Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

हमारी लापरवाही के कारण सफाई खर्च बढ़ रहा है: सांसद विजय

रिसाली। हमारी ही लापरवाही के कारण आस पास कचरों का ढेर लग रहा है। पहले निगम के पास 70 लाख सफाई बजट था आज बढ़कर 6 करोड़ तक पहुंच रहा है। अगर हम ...


रिसाली। हमारी ही लापरवाही के कारण आस पास कचरों का ढेर लग रहा है। पहले निगम के पास 70 लाख सफाई बजट था आज बढ़कर 6 करोड़ तक पहुंच रहा है। अगर हम सजग हो जाए तो यह राशि कम हो सकती है। राशि को शहर के विकास में लगाया जा सकता है। यह बाते दुर्ग सांसद विजय बघेल ने कही। सांसद, दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर, और महापौर शशि सिन्हा स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा में शामिल हुए। उन्होंने विजेता प्रतिभागी और स्वच्छता मित्रों का सम्मान भी किया।

इस अवसर पर दुर्ग ग्रामीण विधायक ने कहा कि आज भारत 12 वंे स्थान से ऊपर उठकर विश्व में 5 वे क्रम पर है। विश्व में भारत सबकों साथ लेकर चलने वाला, भलाई की सोच रखने वाला देश है। देश के प्रधानमंत्री यहां की संस्कृति और सभ्यता को विश्वपटल पर रख रहे है। पहले की तुलना में स्वच्छता को देखे तो हम बहुत आगे निकल चुके है। स्वच्छता भारत का अभियान बन चुका है। अभियान को उच्च शिखर पर लेकर जा रहे है। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के माध्यम से हम लोगों को सीख दे रहे है।

तभी भारत एक बार फिर सोने की चिड़िया कहलाएगी। कार्यक्रम के आरंभ में रिसाली महापौर शशि सिन्हा ने अतिथियों का स्वागत करते कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर सभापति केशव बंछोर, नेता प्रतिपक्ष शैलेन्द्र साहू, सांसद प्रतिनिधि दीपक पप्पू चंद्राकर, मण्डल अध्यक्ष शैलेन्द्र शेण्डे, अतिथि के रूप में और एमआईसी डाॅ. सीमा साहू, पार्षद धर्मेन्द्र भगत, रमा साहू, गजेन्द्री कोठारी, ममता सिन्हा, माया यादव, टिकम साहू, विलास राव बोरकर आदि समारोह में उपस्थित थे। आभार प्रदर्शन आयुक्त मोनिका वर्मा ने की।

ब्रांड एम्बेसडर कुवर नरेन्द्र द्वारा प्रकाशित कराए स्वच्छता अपनाओं पाम्पलेट का विमोचन सांसद और विधायक ने किया। इस दौरान निगम ने उल्लेखनीय कार्य करने वाले ब्रांड एम्बेसडर डी.पी. देशमुख, डाॅ. सोनाली चक्रवर्ती, अशोक महेश्वरी, प्रदीप साहू का पुष्पगुच्छ देकर आयुक्त ने सम्मानित किया। घर पर गीले कचरे का निष्पादन कर खाद बनाने वाले राम सुजान वर्मा का भी विशेष रूप से सम्मान किया गया।

सांसद विजय बघेल और विधायक ललित चंद्राकर ने नगर पालिक निगम रिसाली द्वारा तैयार कंडम कार को सेल्फी कार बनाने की तारीफ की। उन्होंने कार में बैठ सेल्फी भी लिया।

No comments