Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

बहराइच में दंगाइयों से निपटने के लिए सड़क पर पिस्टल लेकर उतरे एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बहराइच में रविवार रात दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान बवाल ने सोमवार सुबह और हिंसक रूप ले लिया. महाराजगंज में उप...


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बहराइच में रविवार रात दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान बवाल ने सोमवार सुबह और हिंसक रूप ले लिया. महाराजगंज में उपद्रवियों की भीड़ सोमवार सुबह सड़कों पर उतर आई. कई इलाकों में भारी हिंसा के बाद राज्य सरकार की तरफ से कड़े कदम उठाए गए हैं.  एडीजी ल़ॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने स्वयं कमान संभाली है. अमिताभ यश हाथ में पिस्टल लेकर सड़क पर उतरे हैं और  स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश में जुटे हुए हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वो उपद्रवियों को रोकने के लिए स्वयं पिस्टल लेकर सड़क पर चल रहे हैं.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने दंगाइयों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं. साथ ही ताजा हालात पर रिपोर्ट मांगी है. अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने हत्या के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए कहा है. डीएम मोनिका रानी ने कहा कि हम स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं. सोमवार को हिंसा में मारे गए युवक के शव को लेकर भीड़ निकली तो पुलिस ने रास्ते में रोका. ग्रामीण लाठी-डंडों के साथ सड़कों पर उतर आए. विरोध प्रदर्शन हिंसक होने पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया. 

कौन हैं अमिताभ यश?

अमिताभ यश को इसी साल योगी सरकार ने अपर पुलिस महानिदेशक (ADG), कानून-व्यवस्था (L&O) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा था. अमिताभ यश 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. अमिताभ मूल रूप से बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले हैं. अमिताभ यश ने कई एनकाउंटर को अंजाम दिया है. चंबल के डकैतों के बीच भी उनका एक खौफ हुआ करता था. माफिया अतीक अहमद के बेटे और एक शूटर के एनकाउंटर के दौरान भी अमिताफ यश चर्चा में आए थे. 

No comments