Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की प्रांतीय बैठक आयोजित

रायपुर। रविवार को अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के छत्तीसगढ़ प्रांत की प्रांतीय बैठक पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के एचआरडीसी वि...

रायपुर। रविवार को अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के छत्तीसगढ़ प्रांत की प्रांतीय बैठक पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के एचआरडीसी विभाग में आयोजित की गई। बैठक में अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री एवं संगठन मंत्री महेंद्र कपूर शामिल हुए। बैठक में अखिल भारतीय शिक्षक महासंघ के गठन का उद्देश्यों एवं कार्य योजना पर चर्चा की गई।

महेंद्र कपूर ने छत्तीसगढ़ प्रांत में शिक्षकों के हित हेत में काम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि संगठन अंब्रेला की तरह काम करता है। जिसमें सभी वर्ग यानी केजी टू पीजी के शिक्षक आते हैं। संघ का उद्देश्य राष्ट्रीय हित में शिक्षा, शिक्षा के हित में शिक्षक और शिक्षक के हित में समाज है। संगठन मंत्री ने बताया कि हमारा संगठन शिक्षकों की समस्याओं के साथ-साथ शिक्षा की समस्याओं को अपना कार्य क्षेत्र मानकर कार्य करता है।

उन्होंने बताया कि देश में शिक्षकों के सम्मान, उनके अधिकार और  शिक्षा की स्थिति में सुधार के लिए संगठन लगातार प्रयास कर रहा है। इसके जरिए हम शिक्षकों को सेमिनार, कार्यशाला के जरिए नई तकनीक और उनकी योग्यता को बढ़ा रहे हैं। छत्तीसगढ़ प्रांत के संयोजक डॉ. आरडी शर्मा ने बताया कि बैठक में सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा हुई। सदस्यता अभियान 15 अक्टूबर तक चलेगा इसके माध्यम से सभी शिक्षकों को एक मंच से जोड़ना है तथा उनके हित हेत में।

काम करना हमारी पहली प्राथमिकता है। बैठक में डॉ. लुकेश्वर सिंह गजपाल, डॉ. कमलेश शुक्ला, प्रो. स्वर्णलता स्वराज, डॉ. भानुप्रताप त्रिपाठी, डॉ. फूलदास महंत समेत पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर, संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा, अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर, कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रायपुर, हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग, आईसीएफई निजी विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि शामिल हुए।

No comments