Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रायपुर एयरपोर्ट में फिर उडा़न भरेगी एयर इंडिया

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से डेढ़ साल बाद फिर एयर इंडिया का रिश्ता जुडे़गा। यह फ्लाइट विस्तारा के ग्रा...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से डेढ़ साल बाद फिर एयर इंडिया का रिश्ता जुडे़गा। यह फ्लाइट विस्तारा के ग्राउंड होते ही 12 नवंबर से रायपुर और दिल्ली के बीच उडा़न भरेगी। पहले एयर इंडिया की एकमात्र फ्लाइट का संचालन रायपुर से विशाखापट्नम के बीच होता था। यह मुंबई से रायपुर आने के बाद विशाखापट्नम और वहां से वापस मुंबई जाती थी। लेकिन, 13 फरवरी 2023 में अचानक बंद कर दिया गया था।

इसकी उड़ान बंद होने के साथ ही एयर इंडिया का 40 साल पुराना रिश्ता समाप्त हो गया था। इसके पहले एयर इंडिया की फ्लाइट रायपुर से दिल्ली और 1993 में विशाखापट्नम को हवाई कनेक्टिविटी से जोडा़ गया था। लेकिन इसे भी बंद कर दिया गया था। बता दें कि रायपुर से विशाखापट्नम के लिए एयर इंडिया की 172 सीटर फ्लाइट का संचालन किया जाता था।

ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि एयर इंडिया की फ्लाइटों के शुरू होने के बाद कुछ नए शहर भी जुड़ सकते हैं। ट्रैवल्स एसोसिएशन फेडरेशन ऑफ इंडिया (टाफी) के छत्तीसगढ़ अध्यक्ष रमन जादवानी ने बताया कि डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ़ सिविल एविएशन (डीजीसीए) और तत्कालीन केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा गया था।

साथ ही, कई बार को पत्र लिखकर जयपुर, पटना, राजकोट और विशाखापट्नम के लिए नई फ्लाइट शुरू करने का अनुरोध किया गया था। साथ ही, राज्य की राजधानी होने के कारण कार्पोरेट सेक्टर और देशभर के राजनीतिक, बुद्धिजीवियों और सामाजिक लोगों का आवागमन होता है। इसे देखते हुए हवाई सुविधा बढ़ाने की मांग की गई थी। बता दें कि देशभर के विभिन्न राज्यों एवं महानगरों के लिए नई फ्लाइट शुरू करने छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ काॅमर्स भी केंद्र सरकार को पत्र लिख चुकी है।


No comments