Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

लाखों की किताबें रद्दी में बेचने की जांच करेगी कमेटी,सील हुआ पेपर मिल समेत गोदाम

राजधानी रायपुर के सिलयारी में रियल बोर्ड पेपर मिल में लाखों पाठ्य पुस्तकें कबाड़ में मिलने के बाद बवाल मच गया। मामले को लेकर कांग्रेस पूरी त...

राजधानी रायपुर के सिलयारी में रियल बोर्ड पेपर मिल में लाखों पाठ्य पुस्तकें कबाड़ में मिलने के बाद बवाल मच गया। मामले को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से सरकार पर हमलावर है, भ्रष्टाचार की आशंका के साथ कई सवाल खड़े हो गए हैं। 

इस मामले की पूरी जांच के लिए राज्य शासन ने पांच सदस्यीय जांच समिति भी गठित कर दी है। स्कुल शिक्षा विभाग ने इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया है।

सरकार की ओर से पूरे मामले की जांच के लिए सीनियर अधिकारियों की पांच सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। इसमें एक आईएएस अफसर समेत अन्य वरिष्ठ अफसर शामिल किए गए हैं। जांच समिति में छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के प्रबंध संचालक राजेन्द्र कटारा के अलावा अतिरिक्त संचालक डा. योगेश शिवहरे, सयुंक्त संचालक राकेश पांडेय, महाप्रबंधक प्रेम प्रकाश शर्मा और रायपुर कलेक्टर द्वारा नामांकित जिला प्रशासन का अधिकारी इस कमेटी में होगा।

रविवार को इस मामले के खुलासे के बाद पूर्व विधायक विकास उपाध्याय समेत कई समर्थक गोदाम में देर रात तक धरने पर बैठे रहे। उन्होंने आशंका जताई कि धरना से उठने की स्थिति में पेपर मिल संचालक किताबों को ठिकाने लगा सकता है। वहीं जांच से पहले ही साक्ष्य छिपाने और लीपापोती की कोशिश हो सकती है। लगातार दबाव के बाद देर रात वहां तहसीलदार अमले के साथ पहुंचे थे। उन्होंने पूरे पेपर मिल को ही सील कर दिया है। 

No comments