Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रायपुर में आबकारी विभाग की कार्रवाई, 57 कर्मचारी बर्खास्त

रायपुर। रायपुर में सरकारी शराब दुकानों में ओवर रेट पर शराब बेचने वाली प्लेसमेंट एजेंसी के 57 कर्मचारियों को बर्खास्त कर ब्लैक लिस्ट किया गया...

रायपुर। रायपुर में सरकारी शराब दुकानों में ओवर रेट पर शराब बेचने वाली प्लेसमेंट एजेंसी के 57 कर्मचारियों को बर्खास्त कर ब्लैक लिस्ट किया गया है। जिला प्रशासन को शराब दुकानों में निर्धारित दर से अधिक रेट में शराब बेचने की शिकायत मिली थी, जिसके बाद यह बड़ा एक्शन हुआ है।

रायपुर कलेक्टर ने जिला स्तर पर अलग-अलग टीम बनाकर देसी और विदेशी शराब दुकान में जाकर शराब खरीद इस दौरान टीम ने पाया कि सरकार के तय किए गए रेट से अधिक दाम पर शराब की बिक्री की जा रही है। जिसके बाद संबंधित दुकान में काम करने वाले लोगों को काम से निकाल दिया गया है।

ओवर रेट की शराब बिक्री को रोकने के लिए आबकारी विभाग ने राज्य स्तर पर टोल फ्री नंबर 14405 जारी किया है। यहां लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। शिकायतकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जाती है। ओवर रेट को लेकर जिला आबकारी विभाग में भी शिकायत की जा सकती है।

जारी रहेगी कार्रवाई 

मामले की गंभीरता को देखते कलेक्टर ने आबकारी विभाग की टीम लगातार शराब दुकानों की जांच करने कहा है। साथ ही ओवर रेट पाए जाने पर संबंधित कर्मचारियों को बर्खास्त करने के निर्देश दिए हैं।

No comments