Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

मेरठ से लखनऊ वंदे भारत इसी हफ्ते चलाने की तैयारी, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

मेरठ। मेरठ के लिए बड़ी खबर है। इसी सप्ताह मेरठ से लखनऊ के बीच वंदे भारत का शुभारंभ होने की संभावना है। उम्मीद है एक-दो दिनों में वंदे भारत क...

मेरठ। मेरठ के लिए बड़ी खबर है। इसी सप्ताह मेरठ से लखनऊ के बीच वंदे भारत का शुभारंभ होने की संभावना है। उम्मीद है एक-दो दिनों में वंदे भारत का वि0स्तृत कार्यक्रम जारी हो जाएगा। राज्यसभा सांसद डा.लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बताया कि मेरठ से वंदे भारत ट्रेन लखनऊ के लिए इसी सप्ताह में चलने की संभावना है। प्रधानमंत्री वर्चुअल इसका शुभारंभ करेंगे। सिटी स्टेशन पर कार्यक्रम संभावित है।

एक-दो दिन में इसकी तारीख और विस्तृत कार्यक्रम जारी होने की संभावना है। गत नवंबर में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोषणा की थी बहुत जल्द मेरठ को एक और वंदे भारत मिलने जा रही है। रेलवे अधिकारियों ने इसका खाका तैयार करना शुरू कर दिया था। अधिकारी टाइम टेबल तैयार करने में जुटे रहे। जनप्रतिनिधियों की ओर से लगातार मांग की जाती रही। अधिकारियों का कहना है कि वंदे भारत कब से चलेगी यह मामला उच्चस्तरकाहै।

अभी मेरठ से लखनऊ तक हैं सिर्फ दो ट्रेनें

मेरठ से लखनऊ तक अभी सिर्फ दो ट्रेनें ही हैं। सुबह राज्यरानी औश्र शाम को नौचंदी एक्सप्रेस। नौचंदी पहले मेरठ से ही चलती थी इसमें सहारनपुर से आकर लिंक जुड़ता था। कुछ महीने पहले इस ट्रेन को अंबाला जक्शन के अंडर में कर दिया गया। इसके बाद से यह ट्रेन सहारनपुर से चलने लगी। वंदेभारत चलने से मेरठ-लखनऊ के बीच यात्रा करने वालों को राहत मिलेगी। इन दोनों ट्रेनों में वेटिंग भी कम हो सकती है। फिलहाल दिल्ली -देहरादून के बीच चलने वाली वंदे भारत वाया मेरठ चल रही है।

No comments