Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

जनसम्पर्क अधिकारी ने पालक-शिक्षकों को महत्वपूर्ण टिप्स दिये

बेमेतरा।  ज़िले में संकुल स्तर पर आयोजित मेगा पालक-शिक्षक बैठक का आयोजन किया गया,। ज़िले के बेरला ब्लॉक के पितोरा हाईसेकेंडरी स्कूल में आयोज...

बेमेतरा।  ज़िले में संकुल स्तर पर आयोजित मेगा पालक-शिक्षक बैठक का आयोजन किया गया,। ज़िले के बेरला ब्लॉक के पितोरा हाईसेकेंडरी स्कूल में आयोजित बैठक में ज़िला जनसम्पर्क अधिकारी  शशिरत्न पाराशर ने पालक-शिक्षकों को महत्वपूर्ण टिप्स दी।

इस बैठक का मुख्य उद्देश्य छात्रों की शैक्षणिक प्रगति को सुनिश्चित करना और उनके संपूर्ण विकास के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश देना था।बैठक में स्कूल प्रचार चन्द्रवेश चालीसा,150 से अधिक अभिभावक,शिक्षक और शिक्षाविद उपस्थित थे। 

जनसम्पर्क अधिकारी पाराशर ने बैठक के दौरान अभिभावकों और शिक्षकों को छात्रों के साथ अधिक से अधिक संवाद बढ़ाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि छात्रों की समस्याओं को समझने और उनका समाधान करने के लिए खुला संवाद आवश्यक है। इसके साथ ही, उन्होंने नियमित उपस्थिति, होमवर्क की समय पर समीक्षा, और परीक्षाओं की तैयारी में सहायता करने की भी महत्व पर जोर दिया।

बैठक में जनसंपर्क अधिकारी  ने छात्रों की मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि संतुलित आहार, नियमित व्यायाम और पर्याप्त नींद बच्चों के समग्र विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं।

पीआरओ ने अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बच्चों को डिजिटल युग में सुरक्षित और सही दिशा में मार्गदर्शन करें।शिक्षकों ने भी अपने अनुभव साझा किए और अभिभावकों को बच्चों की पढ़ाई में सक्रिय भूमिका निभाने की सलाह दी।


No comments