Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

नबन्ना प्रोटेस्ट के आयोजक सयान लाहिड़ी कौन हैं, स्टूडेंट्स के प्रोटेस्ट से ममता क्यों खौफ में हैं?

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता सहित सूबे के कई इलाकों में छात्रों की तरफ से नबन्ना प्रोटेस्ट चल रहा है. बीजेपी ने आज यानी बुधवार को 12 घंटे...

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता सहित सूबे के कई इलाकों में छात्रों की तरफ से नबन्ना प्रोटेस्ट चल रहा है. बीजेपी ने आज यानी बुधवार को 12 घंटे के लिए बंगाल बंद बुलाया था. इसको लेकर कई जगह से छिटपुट हिंसा की खबरें सामने आई है.इसके साथ ही, नबन्ना अभियान का आयोजन करने वाले स्टूडेंट लीडर सयान लाहिड़ी को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

बीजेपी ने आज 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया था. नबन्ना अभियान के तहत सचिवालय तक मार्च कर रहे छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में बीजेपी ने आज 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है. यह बंद सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक रहेगा.

कौन हैं सयान लाहिड़ी?

बंगाल में होने वाले नबन्ना अभियान के पीछे सयान लाहिड़ी ही कोशिश थी. लाहिड़ी को इस अभियान का आयोजनकर्ता बताया जा रहा है. सयान लाहिड़ी पश्चिम बंग छात्र समाज से जुड़े हैं.

छात्र आंदोलन कर रहे संगठन का कहना है कि उनका अभियान राजनीतिक नहीं है. हालांकि, सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि सायन लाहिड़ी बीजेपी,आरएसएस से सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं. 

'होटल में किसी नेता से हुई मुलाकात'

पुलिस ने सायन की राजनीतिक पहचान के बारे में भी संदेह व्यक्त किया है. पुलिस ने दावा किया कि सायन एक राजनीतिक नेता के साथ सीक्रेट मीटिंग के लिए फाइव स्टार होटल में गया था.

छात्रों के आंदोलन से क्यों डर रही हैं ममता?

मौजूदा वक्त में पश्चिम बंगाल की सत्ता पर ममता बनर्जी काबिज हैं.एक ऐसा भी वक्त था, जब ममता बनर्जी ने सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट किया और आपने राजनीतिक सफर को आगे बढ़ाया. साल 1993 में तत्कालीन मुख्यमंत्री ज्योति बसु के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करने पर ममता बनर्जी को पुलिस द्वारा शारीरिक रूप से पीटा गया और राज्य सचिवालय राइटर्स बिल्डिंग से बाहर निकाल दिया गया. ममता बनर्जी ने वाम मोर्चा सरकार की नीतियों और कथित अत्याचारों के खिलाफ राज्य में तमाम विरोध प्रदर्शनों और मार्चों का आयोजन और नेतृत्व किया.

No comments