Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

नक्शा पास कराने ग्राम सचिव ने मांगे 18 हजार, एसीबी ने पकड़ा

रायपुर। सेजबहार के डोमा में मकान का नक्शा पास करने और एनओसी देने रिश्वत मांगने वाले ग्राम सचिव व सरपंच को एंटी करप्शन ब्यूरो एसीबी ने सोमवार...


रायपुर। सेजबहार के डोमा में मकान का नक्शा पास करने और एनओसी देने रिश्वत मांगने वाले ग्राम सचिव व सरपंच को एंटी करप्शन ब्यूरो एसीबी ने सोमवार को रंगे हाथ पकड़ा है। सरपंच और ग्राम सचिव ने गांव के ही एक युवक से 18 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। युवक पैसा नहीं दे रहा था तो उन्होंने एनओसी रोक दी।

वे कोई न कोई बहाना कर उसे टाल रहे थे। कई बार चक्कर काटने के बाद युवक ने परेशान होकर एसीबी में इसकी शिकायत की। सोमवार को एसीबी ने पूरी प्लानिंग के साथ दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया। एसीबी के अफसरों ने युवक को नोटों में केमिकल लगाकर दिया।

युवक उन्हीं नोटो को लेकर ग्राम सचिव के पास पहुंचा। उसने सीधा पैसा लेने से मना कर दिया। उसने पैसे सरपंच देवसिंह बघेल को दिलवाए। उसी समय एसीबी की टीम पहुंच गई और दोनों को पकड़ लिया।

एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि संतोषी नगर निवासी लुकेश बघेल प्राइवेट नौकरी करता है। उसकी डोमा में जमीन है। वह उस जमीन पर मकान बनाना चाहता है। उसने बैंक में कर्ज के लिए आवेदन किया है। बैंक प्रबंधन ने ग्राम पंचायत की एनओसी मांगी और नक्शा भी पास करवाने को कहा है। लुकेश ग्राम सचिव धर्मेंद्र साहू के पास गया।

उसने नक्शा पास करने और एनओसी जारी के लिए 18 हजार रुपए रिश्वत मांगी। लुकेश ने पैसा नहीं दिया इसलिए उसे कई दिनों तक चक्कर कटवाया गया। उसने 10 दिन पहले एसीबी में शिकायत की। एसीबी ने शिकायत की जांच के बाद नोटों में केमिकल लगाकर लुकेश को भेजा।

No comments