Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कलेक्टर ने विद्यार्थियों के प्रवेश प्रक्रिया एवं अन्य क्रियाकलापों की विस्तृत समीक्षा की

  बालोद । बालोद जिले में निःशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा के अधिनियम 2009 के समुचित क्रियान्वयन सुनिश्चित करने हेतु आज कलेक्टर इन्द्रजीत सिं...

 

बालोद । बालोद जिले में निःशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा के अधिनियम 2009 के समुचित क्रियान्वयन सुनिश्चित करने हेतु आज कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल की अध्यक्षता में संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में चन्द्रवाल ने विद्यालयों में आरटीई पोर्टल में लाॅटरी के माध्यम से चयनित विद्यार्थियों के प्रवेश के अलावा इस अधिनियम के अंतर्गत जिले में चल रहे अन्य सभी क्रियाकलापों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को विद्यालयों के आरटीई पोर्टल के माध्यम से चयनित विद्यार्थियों को बिना किसी भेदभाव के प्रवेश सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

इसके अलावा उन्होंने आरटीई के अंतर्गत चयनित विद्यार्थियों को पाठ्यपुस्तक, गणवेश, लेखन सामग्री आदि की भी निःशुल्क उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने जिला स्तरीय समिति की नियमित रूप से समीक्षा बैठक आयोजित कराने तथा जिले में इनका सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने हेतु पुख्ता उपाय करने के भी निर्देश दिए।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे, संयुक्त कलेक्टर दरबारी राम ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर प्रतिमा ठाकरे झा, प्राची ठाकुर, जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।


No comments