Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

स्कूल और आंगनबाड़ी के बच्चों से मिले विधानसभा अध्यक्ष डॉ.रमन सिंह

राजनांदगांव।  विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह आज राजनांदगांव विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला बरगा पहुंचकर स्कूल के बच्चों एवं आंगनबाड़ी केन्द...

राजनांदगांव।  विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह आज राजनांदगांव विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला बरगा पहुंचकर स्कूल के बच्चों एवं आंगनबाड़ी केन्द्र के नन्हेें बच्चों से मिलकर मुग्ध हुए। विधानसभा अध्यक्ष ने नन्हें बच्चों को गोदी में लेकर दुलार किया तथा उनके अभिभावकों को बच्चों को पौष्टिक आहार देने की समझाईश दी।

उन्होंने जिले में संचालित पोट्ठ लईका पहल के संबंध में जानकारी ली तथा सुपोषित बच्चों की माताओं को शाल-श्रीफल देकर सम्मानित किया। उन्होंने बच्चों को दिए जा रहे आहार के संबंध में माताओं से जानकारी ली। उन्होंंने कहा कि बच्चों को वजन बढ़ाने के लिए जागरूकता के साथ कार्य करें तथा गुणवत्तापूर्ण पौष्टिक भोजन दें। कलेक्टर  संजय अग्रवाल ने गंभीर कुपोषित बच्चों के लिए जिले में संचालित पोट्ठ लईका पहल के संबंध में जानकारी दी।

विधानसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय स्तर पर जिले को एक युद्ध नशे के विरूद्ध अभियान अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने प्राथमिक शाला बरगा में संपर्क डिवाईस के माध्यम से अध्ययन का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि स्मार्ट टीवी के माध्यम से संपर्क डिवाईस में निहित कविताओं एवं अन्य अध्ययन सामग्री से बच्चे शीघ्रता से सीखते हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने बच्चों के साथ मिलकर भारत माता की जय, वन्देमातरम् का उद्घोष किया और उन्हें अच्छे से पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष गीता घासी साहू,  सचिन बघेल,  रमेश पटेल,  संतोष अग्रवाल, अशोक देवांगन, सुर्यकांत भंडारी, प्रतीक्षा भंडारी,पुष्पा गायकवाड़, कुमार सोनवानी लीलाधर साहू,रोहित चंद्राकर, अन्य जनप्रतिनिधि, वनमंडलाधिकारी आयुष जैन, जिला पचांयत सीईओ सुश्री सुरूचि सिंह, संयुक्त कलेक्टर  खेमलाल वर्मा सहित, जिला शिक्षा अधिकारी अभय जायसवाल, कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास गुरप्रीत कौर, जिला मिशन समन्वयक  सतीश ब्यौहारे, अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

No comments