Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

शकुंतला फाउंडेशन की स्मिता सिंह के प्रयास से शहनबाज को मिला नया जीवन

रायपुर। शकुंतला फाउंडेशन की संस्थापिका स्मिता सिंह के प्रयास से पांच वर्षीय बाल हृदय रोगी शहनबाज खान को नया जीवन मिला है। शहनबाज के दिल में ...


रायपुर। शकुंतला फाउंडेशन की संस्थापिका स्मिता सिंह के प्रयास से पांच वर्षीय बाल हृदय रोगी शहनबाज खान को नया जीवन मिला है। शहनबाज के दिल में छेद था और डॉक्टरों ने उसके ऑपरेशन की आवश्यकता बताई थी, जिसे छह महीने के भीतर कराना जरूरी था।

शहनबाज के परिजनों ने रायपुर की समाजसेवी स्मिता सिंह से ऑपरेशन के लिए मदद की अपील की। बच्चे के पिता की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण वे ऑपरेशन कराने में असमर्थ थे।

इस मुश्किल घड़ी में स्मिता सिंह ने हैदराबाद के केयर अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन डॉ. तपन दस की मदद से बच्चे के ऑपरेशन के लिए पाँच लाख रुपये का आर्थिक सहयोग जुटाया। डॉ. तपन दस ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन कर शहनबाज को नया जीवन दिया।

शहनबाज के परिजनों ने डॉ. तपन दस और स्मिता सिंह का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस सहयोग के बिना ऑपरेशन संभव नहीं था और उनके बच्चे को नया जीवन मिलना एक चमत्कार से कम नहीं है।

शकुंतला फाउंडेशन छत्तीसगढ़ अब तक लगभग दो सौ से अधिक बाल हृदय रोगी मरीजों के ऑपरेशन में सहयोग कर चुकी है। इस नेक कार्य के लिए स्मिता सिंह और उनकी टीम की सराहना की जा रही है। स्मिता सिंह और डॉ. तपन दस का यह प्रयास न केवल शहनबाज खान के लिए जीवनदान साबित हुआ है, बल्कि यह समाज में एक मिसाल भी पेश करता है। जरूरतमंदों की मदद के लिए समर्पित यह संगठन अपने कार्यों से लोगों का विश्वास और सम्मान अर्जित कर रहा है।

No comments