Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कलेक्टर ने स्कूल, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केन्द्र, ग्राम पंचायत का किया निरीक्षण

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर आकाश छिकारा ने जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में चल रहे स्वस्थ जांजगीर-चांपा अभियान का जायजा लेने पहुंचे। कलेक्टर ने...


जांजगीर-चांपा। कलेक्टर आकाश छिकारा ने जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में चल रहे स्वस्थ जांजगीर-चांपा अभियान का जायजा लेने पहुंचे। कलेक्टर ने आज बम्हनीडीह एवं अफरीद में चल रहे स्वस्थ जांजगीर-चांपा अभियान का अवलोकन किया। वहां नागरिकों के घर-घर पहुंचकर उन्होंने उनकी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली और उन्होंने स्वस्थ जांजगीर-चांपा के तहत चलाये जा रहे अभियान का अधिक से अधिक लाभ लेने नागरिकों से अपील भी की। कलेक्टर स्वास्थ्य अमले से कहा कि हितग्राहियों को अभियान के तहत आयुष्मान भारत, सघन टीबी, कुष्ठ, सिकलसेल, एवं मोतियाबिंद एवं दिव्यांगता सहित विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी देकर लाभ दिलाने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने विकासखंड बम्हनीडीह के ग्राम पंचायत हथनेवरा एवं पिपरदा में जल जीवन मिशन के कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने जल जीवन मिशन के कार्य की प्रगति, हितग्राहियों की संख्या और पानी टंकी की क्षमता की जानकारी ली और सभी ग्रामीणों के घरों में स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन गांव, गरीब एवं आम लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की महत्वपूर्ण योजना है। इसके साथ ही उन्होंने हितग्राहियों से जल जीवन मिशन के संबंध में चर्चा भी किया। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत अफरीद का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बैंक सखी के द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी भी ली और उन्होंने बीसीसखी को पेंशन, मनरेगा मजदूरी भुगतान सहित अन्य भुगतान शिविर लगाकर करने कहा। इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ स्वाति वंदना सिसोदिया, एसडीएम चांपा नीरनिधि नंदेहा, बम्हनीडीह जनपद सीईओ कुबेर उरेती, डीपीएम उत्कर्ष तिवारी सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। 


No comments