Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

फलदार और छायादार पौधों का किया रोपण

  भिलाई। आर्टकाम हर आंगन एक पेड़ की टीम फलदार और छायादार पौधों का नागसेन विद्यालय ,हाउसिंग बोर्ड में स्कूल प्रबंधन के साथ मिलकर एवं रोपणकर ल...

 

भिलाई। आर्टकाम हर आंगन एक पेड़ की टीम फलदार और छायादार पौधों का नागसेन विद्यालय ,हाउसिंग बोर्ड में स्कूल प्रबंधन के साथ मिलकर एवं रोपणकर लोगों को दिया पर्यावरण के प्रति जागरुकता का संदेश दिया। हर आंगन एक पेड़ के संस्थापक निशु पांडेय ने इस अवसर पर कहा कि यह हम लगातार 6 साल से वृक्षारोपण कर रहे हैं और अभी तक हमने 57 हजार से ज्यादा पौधा रोपण कर दिया है और हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में हर व्यक्ति रविवार को या किसी भी समय निकालकर एक-दो घंटे के लिए वृक्षारोपण करें एवं इस पुनीत कार्य की सहभागी बने।

सोनू सूद चैरिटी क्लब से दीक्षा मेश्राम व बीएनआई क्रिएटर्स की संस्था भी आज हमारे साथ जुड़ गई है और मिलकर हम कार्य कर रहे हैं उन्होंने को चंद पंक्तियां पर्यावरण पर संजोकर कहा की बारिश की बूंदो ने छू लिया जमी को ,प्रेरित किया जड़ों को तनो को, हर आंगन हो एक  पेड़, यह प्रयास करना है हम सबको मिलकर।

हर आंगन एक पेड़ के संयोजक शारदा गुप्ता जी ने इस अवसर पर कहा की धरती का तापमान बहुत तेजी से बढ़ रहा है हमने देखा है कि दिल्ली में 50 डिग्री तापमान चले गया है वह यह निरंतर सालों साल बढ़ रहा है वृक्ष कट रहे हैं पटरी पार कंक्रीट का जाल बीछ रहा है परंतु वृक्षारोपण उसे तेजी से नहीं हो रहा है जो बेहद जरूरी हो गया है इस हेतु हर आंगन एक पेड़ की टीम खुद भी वृक्षारोपण कर रही है एवं औरों को भी इस हेतु प्रेरित कर रही है टीम निशुल्क पौधे भी दे रही हैं हमसे लेकर आप भी इस अभियान से जुड़ सकते हैं।


No comments