Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

पीएम मोदी ने मांगी विपक्ष से मदद तो राहुल गांधी ने भी रख दी बड़ी शर्त

  नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा स्पीकर को लेकर सत्ता की राजधानी दिल्ली में सियासत गर्म हो चली है। बीजेपी की ओर से ओम बिरला का नाम...

 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा स्पीकर को लेकर सत्ता की राजधानी दिल्ली में सियासत गर्म हो चली है। बीजेपी की ओर से ओम बिरला का नाम फाइनल हो गया है, लेकिन पेंच चुनाव को लेकर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्वसम्मति से स्पीकर का चुनाव चाहते हैं, लिहाजा ऐसे में इसकी जिम्मेदारी राजनाथ सिंह को सौंपी गई। राजनाथ सिंह ने विपक्ष के समर्थन के लिए मल्लिकार्जुन खरगे से लेकर अखिलेश यादव और मामता बनर्जी तक को फोन घुमा दिया, लेकिन अब राहुल गांधी ने भी स्पीकर के समर्थन के बदले एक शर्त रख दी है। राहुल ने कहा कि ओम बिरला को हम समर्थन दे देंगे लेकिन परंपरा के अनुसार डिप्टी स्पीकर विपक्ष का होना चाहिए।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “मल्लिकार्जुन खरगे के पास केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का फोन आया था। राजनाथ सिंह जी ने खरगे जी से अपने स्पीकर के लिए समर्थन मांगा है। विपक्ष ने साफ कहा है कि हम स्पीकर को समर्थन देंगे लेकिन विपक्ष को डिप्टी स्पीकर मिलना चाहिए, राजनाथ सिंह जी ने कल शाम कहा था कि वे खरगे जी कॉल रिटर्न करेंगे, अभी तक खरगे जी के पास कोई जवाब नहीं आया है। पीएम मोदी कह रहे हैं, रचनात्मक सहयोग हो फिर हमारे नेता का अपमान किया जा रहा है। नीयत साफ नहीं है। नरेंद्र मोदी जी कोई रचनात्मक सहयोग नहीं चाहते हैं। परंपरा है कि डिप्टी स्पीकर विपक्ष को होना चाहिए विपक्ष ने कहा है अगर परंपरा को रखा जाएगा तो हम पूरा समर्थन देंगे।”

वहीं लोकसभा अध्यक्ष के नामांकन पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख और सांसद अखिलेश यादव ने कहा, “अब सभी चीज़े सामने आ जाएंगी। विपक्ष की मांग यही थी कि उपाध्यक्ष विपक्ष का हो।


No comments