Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल आगे

रायपुर  । रायपुर लोकसभा सीट की बात करें तो इसी सीट पर भाजपा का पिछले 28 साल से कब्‍जा रहा है। हालांकि इस बार भाजपा ने वर्तमान सांसद सुनील सो...

रायपुर  । रायपुर लोकसभा सीट की बात करें तो इसी सीट पर भाजपा का पिछले 28 साल से कब्‍जा रहा है। हालांकि इस बार भाजपा ने वर्तमान सांसद सुनील सोनी का टिकट काटकर प्रदेश के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को उम्‍मीदवार बनाया है। यहां जीत के लिए जमीन तलाश रही कांग्रेस ने पूर्व विधायक विकास उपाध्‍याय पर भरोसा जताया है। भाजपा ने रायपुर सीट पर अपने लगातार जीत के सिलसिले को कायम रखने के लिए ऐसे नेता को अपना उम्‍मीदवार बनाया, जिसने कभी हार का स्‍वाद ही नहीं चखा है। बतादें कि भाजपा के वरिष्‍ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल रायपुर दक्षिण सीट से आठ बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं। जबकि एक बार के विधायक रहे विकास उपाध्‍याय पहली बार लोकसभा चुनाव लड़े रहे हैा।

रायपुर लोकसभा सीट में विधानसभा की नौ सीटें आती हैं। यहां लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में यानि 7 मई को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के आंकड़ा के अनुसार रायपुर में 66.82 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।

लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों पर ही लड़ा जाता है, लेकिन रायपुर लोकसभा क्षेत्र में शहरी और ग्रामीण दोनों इलाके आते हैं। ऐसे में यहां राष्ट्रीय के साथ रोजगार, पलायन, कृषि, शहरी विकास, सड़क, शुद्ध पेयजल, बिजली और मकान जैसे स्‍थानीय मुद्दे हावी हैं।


No comments