Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिन हो सकती है झमाझम वर्षा, रायपुर-बिलासपुर में प्री मानसून की बरसात से गिरा पारा

  रायपुर। छत्तीसगढ़ में 12 दिनों तक बीजापुर और सुकमा में अटका मानसून शुक्रवार को रायपुर, पेंड्रा, कोरबा और रायगढ़ जिले के कुछ हिस्से तक पहुं...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 12 दिनों तक बीजापुर और सुकमा में अटका मानसून शुक्रवार को रायपुर, पेंड्रा, कोरबा और रायगढ़ जिले के कुछ हिस्से तक पहुंच गया। वहीं धमतरी, गरियाबंद, राजनांदगांव और दुर्ग तक सक्रिय हो गया। अगले दो-तीन दिनों में रायपुर से बिलासपुर तक एक्टिव हो जाएगा। अगले चार-पांच दिनों तक प्रदेशभर में अच्छी बारिश की संभावना है।

आधे छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय होने के कारण राज्य के कई इलाकों में अच्छी बारिश शुरू हो गई है। गुरुवार शाम को रायपुर में भी प्री मानसून की अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले सप्ताह भर प्रदेश में तेज अंधड़ के साथ गरज-चमक पडऩे और बारिश की चेतावनी दी है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अगले चार-पांच दिनों तक प्रदेशभर में अच्छी बारिश की संभावना है। इस दौरान पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय हो जाएगा। भले ही मानसून अब तक थोड़ा कमजोर रहा है, लेकिन अगले कुछ दिनों में होने वाली बारिश से जून में पानी का कोटा बहुत हद तक पूरा हो जाएगा।

शुक्रवार को वैसे तो राज्य भर में अच्छी बारिश होगी, लेकिन कुछ-कुछ इलाकों में 24 घंटे के दौरान मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में दोरनापाल में 60 मिलीमीटर, सुकमा, पाटन और भनपुरी में 50, कुटरु और जगरगुंडा में 40, बीजापुर, गोबरा-नवापारा और दरभा में 30, बस्तर, ओरछा, पंडरिया, गुंडरदेही, सिमगा, खैरागढ़-गंडई, कोंडागांव, सुहेला और साजा में 20 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आज रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा और बस्तर संभाग के जिलों में बारिश के आसार हैं। रायपुर, बलौदा बाजार, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा और जांजगीर में बारिश की संभावना है।

No comments