Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

अधिकारी से 4 लाख की ठगी, कबीर नगर थाने में एफआईआर दर्ज

  रायपुर। यू-ट्यूब चैनल को लाइक और सब्सक्राइब करने पर मोटा कमीशन देने का झांसा देकर एम्स के सहायक प्रशासनिक अधिकारी से चार लाख की आनलाइन ठगी...

 

रायपुर। यू-ट्यूब चैनल को लाइक और सब्सक्राइब करने पर मोटा कमीशन देने का झांसा देकर एम्स के सहायक प्रशासनिक अधिकारी से चार लाख की आनलाइन ठगी कर ली गई। अधिकारी का भरोसा जीतने के लिए ठग ने शुरुआत में 150-150 रुपये खाते में जमा किए। उसके बाद टास्क देना शुरू किया। टास्क पूरा करने पर फिर 2800 और 3000 रुपये दिए। इस तरह अधिकारी को ठग पर पूरा भरोसा हो गया। उन्हें फिर 10 हजार, 35 हजार और 50 हजार रुपये का टास्क दिया। टास्क पूरा करने के लिए पैसा जमा करने को कहा गया। 35 हजार रुपये जमा करने पर टास्क पूरा होते ही 45 हजार देने का झांसा दिया गया। अधिकारी झांसे में आकर पैसा जमा करने लगे। धीरे-धीरे कर चार लाख रुपये जमा कर दिए, लेकिन टास्क करने के बाद भी पैसा नहीं मिला। इसके बाद पुलिस में शिकायत की।

पुलिस ने बताया कि कबीर नगर निवासी शुभम श्रीवास्तव एम्स में सहायक प्रशासनिक अधिकारी हैं। उनके पास पिछले साल 27 अक्टूबर को पार्ट टाइम जाब का मैसेज आया। उन्होंने मैसेज में आए लिंक को खोलकर देखा। लिंक खोलते ही टेलीग्राम के एक ग्रुप में जुड़ गए। उसमें यू-ट्यूब का लिंक दिया गया था। उसे लाइक और सब्सक्राइब करने पर कमीशन का झांसा दिया गया। उन्होंने ठगों के बताए अनुसार काम करना शुरू कर दिया। ग्रुप में लोग मैसेज करने लगे कि उन्हें एक लाख रुपये मिले हैं।

No comments