Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कलेक्टर ने की समय-सीमा प्रकरणों की समीक्षा

गरियाबंद। कलेक्टर दीपक कुमार अग्रवाल ने आज अधिकारियों की बैठक में विभागवार समय-सीमा के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को प्...

गरियाबंद। कलेक्टर दीपक कुमार अग्रवाल ने आज अधिकारियों की बैठक में विभागवार समय-सीमा के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को प्रकरणों के निराकरण के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये। समीक्षा के दौरान उन्होंने अधिकारियों को लंबित प्रकरणों को समय-सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने सभी जनपद पंचायत के सीईओ को कहा कि जिले में ग्रीष्म ऋतु के दौरान जहां कही पानी की समस्या आ रही है अथवा गंदे पानी आ रहे है, तो उसकी जानकारी पंचायत सचिवों के माध्यम से प्राप्त करे। यदि कही इस तरह की दिक्कत है तो उसका निराकरण करें। विभिन्न विभागों में अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण लंबित है तो उस प्रकरण को नये आदेश के अनुसार ही आदर्श आचार संहिता के उपरांत भर्ती की प्रक्रिया करे। उन्होंने निर्माण एजेंसियों से कहा कि जिन क्षेत्रों में निर्माण कार्य जारी है ऐसे स्थलों का सतत रूप से निरीक्षण करे। स्कूल खुलने से पूर्व स्कूली विद्यार्थियों के लिए जाति, निवास प्रमाण पत्र बनाने की कार्यवाही करें, ताकि विद्यार्थियों को जाति, निवास प्रमाण पत्र सही समय में मिल सके। प्रत्येक माह जिला अधिकारी आश्रम-छात्रावास का निरीक्षण कर उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करे, जहां खामियां पाई जाती है। ऐसे संस्थाओं का सुधार कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि बारिश से पूर्व सभी नगरीय निकाय नालियों, तालाबों की साफ-सफाई अनिवार्य रूप से करवाये।

उन्होंने जिले में स्वीकृत, प्रगतिरत, पूर्ण तथा अप्रारंभ कार्यों की विस्तृत जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जिले में प्रगतिरत सभी सड़क निर्माण कार्यों को निर्धारित समयावधि में गुणवत्तायुक्त ढंग से पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सड़क, भवन तथा मरम्मत के कार्यों की जानकारी तथा सभी प्रगतिरत निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने राष्ट्रीय राज्य मार्ग के अधिकारियों से जिले में गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग में चल रहे निर्माण कार्यों के संबंध में जानकारी ली। इसके अंतर्गत उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग में निर्माणाधीन कार्यों के पूरा होने की अवधि की जानकारी लेते हुए इसे शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रीता यादव, अपर कलेक्टर अरविन्द पाण्डेय सहित जिला अधिकारी मौजूद थे।

No comments