Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

चैतन्य टेक्नो स्कूल के सरोना ब्रांच पर भी लगा ताला:बिना मान्यता स्कूल हो रहा था संचलित

रायपुर। राजधानी रायपुर में संचलित होने वाले चैतन्य टेक्नो स्कूल की सरोना ब्रांच पर भी ताला लग गया है। स्कूल की मान्यता 30 अप्रैल 2024 को रद्...

रायपुर। राजधानी रायपुर में संचलित होने वाले चैतन्य टेक्नो स्कूल की सरोना ब्रांच पर भी ताला लग गया है। स्कूल की मान्यता 30 अप्रैल 2024 को रद्द कर दिया गया था, तब से स्कूल बिना मान्यता के संचालित हो रहा था, जिसका विरोध छात्र संगठन NSUI भी करता रहा है।

बता दें कि इससे पहले भी मान्यता के बिना छात्रों को एडमिशन देने के कारण स्कूल की दो ब्रांच पर 1-1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया जा चुका है।

रायपुर जिला एनएसयूआई के दक्षिण विधानसभा अध्यक्ष अंकित शर्मा ने बताया कि स्कूल शुरू से ही विवादों में रहा। दो साल से ये स्कुल संचालित हो रहा था हमने कई बार इस विषय में प्रदर्शन भी किये। आज भी जब हम स्कूल का घेराव करने पहुंचे थे लेकिन स्कुल प्रबंधन ने बच्चों को छुट्टी देकर स्कुल बंद कर दिया।

अंकित शर्मा ने बताया कि दो सालों से स्कूली बच्चों और उनके परिजनों से स्कूल फीस के नाम पर मोटी रकम वसूल रहा था, स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। NSUI मांग करती है कि स्कूल पर कार्यवाही के बाद अब प्रबंधन पर भी FIR दर्ज किया जाए।

निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों को लेकर विभाग ने स्कूल को नोटिस दिया था। नोटिस के बाद स्कूल प्रबंधन ने मापदंडों को पूरा नहीं किया। परिजन लगातार इसकी शिकायत कर रहे थे जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर धरसींवा के विकासखंड शिक्षा अधिकारी संजयपुरी गोस्वामी ने स्कूल में पहुंचकर सीलबंद करने की कार्रवाई की।

गौरतलब है कि नवंबर में भी शिकायत के बाद जिला शिक्षा अधिकारी और टीम ने स्कूल की दोनों ब्रांच का आकस्मिक निरीक्षण किया था। तब दोनों ब्रांच पर 1-1 लाख रुपए जुर्माना भी लगाया गया था। साथ ही मान्यता के लिए आवश्यक दस्तावेज जमा करने के लिए निर्देशित किया गया था, लेकिन अब तक स्कूल को मान्यता नहीं मिल पाई है।

No comments