Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

अंधविश्वास के चक्कर में चढ़ा दी बेटे की बली

राजपुर । अंधविश्वास के चक्कर में पढ़कर सनकी युवक ने अपने चार साल के मासूम बेटे की हत्या कर दी। घर में मां से साथ सो रहे बेटे को उठाकर आरोपी ...

राजपुर । अंधविश्वास के चक्कर में पढ़कर सनकी युवक ने अपने चार साल के मासूम बेटे की हत्या कर दी। घर में मां से साथ सो रहे बेटे को उठाकर आरोपी खेत में ले गया और पहले चाकू से उसने एक मुर्गे की बलि दी और फिर उसी चाकू से बेटे का गला भी रेत दिया। आधी रात जब पत्नी अपने बेटे को खोजने निकली तो आरोपी ने बताया कि मेरे कान में आवाज आ रही थी कि किसी की बलि दूंगा तो घर  में सुख-शांति और पैसा आएगा। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही शव को पीएम उपरांत परिजन के सुपुर्द कर दिया है। इस घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।  बताया जा रहा है कि शंकरगढ़ थाना अंतर्गत ग्राम महुआडीह निवासी 35 वर्षीय कमलेश नगेशिया पत्नी इंद्रमनी व दो बच्चों के साथ रहता था। युवक पिछले कुछ दिनों से अजीब हरकत कर रहा था। ऐसे में परिवार के सदस्य बैगा से झाड़फूंक करा रहे थे। 25 मई की रात 10 बजे कमलेश नगेशिया का अपनी मां सुखमनी से झगड़ा हो गया था।

इस दौरान पत्नी इंद्रमनी व भाई नीलेश नगेशिया ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। इस दौरान युवक ने महिला को बताया था कि उसके कान में आवाज आ रही है कि किसी को पूजूंगा और घर में चाकू लेकर घूम रहा था। घटना के बाद युवक की मां पड़ोस के घर में चली गई थी जबकि इंद्रमनी अपने दो बच्चों के साथ कमरे में सोने चली गई थी। रात लगभग 12 बजे जब इंद्रमनी की नींद खुली तो देखा कि उसका चार वर्षीय बेटा अविनाश नगेशिया बिस्तर पर नहीं है।  ऐसे में महिला जब बाहर निकली तो देखा कि उसका पति घर की परछी में बैठा हुआ है। जब महिला ने पति से बेटे के बारे में पूछा तो आरोपी ने महिला को बताया कि उसके कान में आवाज आ रही थी किसी की बलि देने से घर में सुख शांति व पैसा आएगा इसलिए उसने बेटे को खेत में ले जाकर बलि दे दी है। पति की बात सुनकर महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया। एक घंटे तक शोर शराबा करने के बाद महिला भी अपने डेढ़ वर्षीय बेटे को लेकर पड़ोस में चली गई।

इधर, घटना के बाद आरोपी युवक घर से फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने गांव में ही घेराबंदी कर पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपने ही बेटे की बलि देने की बात स्वीकार की। थाना प्रभारी जितेंद्र सोनी ने बताया कि अंधविश्वास में युवक ने बेटे की गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

अंधविश्वास में बेटे की बलि देने के बाद आरोपी युवक ने तीन बजे भोर में बेटे के शव व मरे हुए मुर्गे को लाकर घर के अंदर रख दिया। आरोपी ने बेटे की गर्दन को चाकू से काटकर अलग कर दिया था। इस दौरान भोर में परिजन ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा शव को पीएम के लिए भेजने के साथ ही घटना की जांच शुरू की। पुलिस द्वारा शव को पीएम उपरांत परिजन के सुपुर्द कर दिया।


No comments