Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

ट्रेनें 27 घंटे तक लेट, वेटिंग हाल में यात्रियों की भीड़, गर्मी में समय काटना मुश्किल

  रायपुर। समर सीजन में ट्रेनों से आना-जाना लोगों को बेहद भारी पड़ रहा है। ट्रेनें 27 घंटे तक लेट हो रही हैं और वेटिंग रूम में बैठने तक की जग...

 

रायपुर। समर सीजन में ट्रेनों से आना-जाना लोगों को बेहद भारी पड़ रहा है। ट्रेनें 27 घंटे तक लेट हो रही हैं और वेटिंग रूम में बैठने तक की जगह नहीं मिल रही है। ट्रेनों के इंतजार में स्टेशन में इतनी भीड़ बढ़ रही है कि प्लेटफॉर्म में खड़े होना तक मुश्किल हो रहा है।

शहर का तापमान 46 डिग्री तक पहुंच गया है। परिवार के साथ आए लोगों में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग सबसे ज्यादा परेशान हो रहे हैं। लंबी दूरी से आने वाली ट्रेनें लगातार देर से चल रही हैं। शाम या रात में आने वाली ट्रेनें कई घंटों बाद अगले दिन सुबह पहुंच रही है। इस वजह से स्टेशन के एसी, नॉन एसी और महिला वेटिंग हॉल तीनों हर समय लोगों से पैक रहते हैं।

एक वेटिंग हाल की क्षमता महज 170 लोगों की है। लेकिन एक समय में अधिकतर ट्रेनें घंटों लेट होने की वजह से इंतजार करने वाले यात्रियों की संख्या 500 से भी ज्यादा हो जाती है। यही वजह है कि लोगों को वेटिंग हॉल और प्लेटफॉर्म में बैठने के लिए भी जगह कम पड़ जाती है। 

एसी वेटिंग रूम में यात्रियों के राहत के लिए 6 एसी लगाए गए हैं, लेकिन हॉल में आग लगने के बाद से रेलवे दो शिफ्ट में यानी एक बार में तीन एसी ही चला रहा है। रेल प्रशासन को डर है कि सभी एसी एक साथ चलाने से आग दोबारा लग सकती है।


No comments